कू ऐप
कू ऐप

कू ऐप (Koo App) से पैसे कैसे कमाए – प्रतिमाह ₹20,000 रुपये

  • Post author:
  • Post last modified:08/05/2024
  • Reading time:13 mins read
  • Post comments:2 Comments

कू ऐप (Koo App) से पैसे कैसे कमाए? कू ऐप (Koo App) का उपयोग सोशल मीडिया पर अपने विचारों और विचारों को साझा करने और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ बातचीत करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन यह सोशल मीडिया ऐप आपको पैसे कमाने का एक विशेष तरीका प्रदान करता है। कू ऐप का उद्देश्य भारतीय भाषाओं में विचारों को साझा करने और उनके परिप्रेक्ष्य में चर्चा करने का है, लेकिन यह आपको सीधे पैसे कमाए का तरीका है।

कू ऐप (Koo App) का उपयोग करने के लिए निम्नलिखित कदम उपयोगकर्ता को अपनाने होंगे:

कू ऐप (Koo App) डाउनलोड करें:

पहले, आपको अपने स्मार्टफोन के ऐप स्टोर से कू ऐप को डाउनलोड करना होगा.

अकाउंट बनाएं:

ऐप को इंस्टॉल करने के बाद, आपको एक अकाउंट बनाना होगा. आप अपना फ़ोन नंबर या ईमेल आईडी का उपयोग करके एक अकाउंट बना सकते हैं.

विचार और पोस्ट साझा करें:

अकाउंट बनाने के बाद, आप कू ऐप पर विचार, वीडियो, और ऑडियो साझा कर सकते हैं और दूसरों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

 हिन्दीअंग्रेजीतमिलतेलुगु और मराठी  असमियाबंगालीगुजरातीकश्मीरीकोंकणीमलयालममेइतीनेपालीओडियापंजाबीसंस्कृत और उर्दू बातचीत कर सकते हैं।

कू (जिसे कू ऐप (Koo App) भी कहा जाता है) एक भारतीय माइक्रोब्लॉगिंग और सामाजिक नेटवर्किंग सेवा है जो बैंगलोर, कर्नाटक, भारत में स्थित है, जिसे पूर्व में कु-कू-कु(ku-koo-ku) के नाम से जाना जाता था, ऐप को मार्च 2020 में अप्रमी राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका द्वारा विकसित किया गया था।

अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ें:

आप अन्य उपयोगकर्ताओं को फ़ॉलो कर सकते हैं और उनके साथ जुड़ सकते हैं, जिससे आपके विचारों को बढ़ावा मिल सकता है.

कू ऐप
कू ऐप (Koo App)

कू ऐप क्या है?

कू ऐप (Koo App) एक भारतीय सोशल मीडिया ऐप है, जिसे 2020 में शुरू किया गया था। इसका मुख्य उद्देश्य भारतीय भाषाओं में ऑनलाइन वाणिज्यिक या व्यक्तिगत विचारों और विचारों को साझा करने की सुविधा प्रदान करना है।

कू ऐप पर आप टेक्स्ट, वीडियो, और ऑडियो संदेशों को साझा कर सकते हैं और दूसरों के संदेशों को पसंद करने, टिप्पणी करने, और शेयर करने की सुविधा भी होती है। यह एक प्रकार की माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म के रूप में काम करता है, जिसमें लोग अपने विचारों और विचारों को संक्षिप्त रूप में साझा कर सकते हैं।

कू ऐप (Koo App) का उद्देश्य भारत में भाषाओं के माध्यम से अधिक लोगों को डिजिटल मीडिया में शामिल करना है और उनकी आवाज़ को सुनाने का माध्यम प्रदान करना है। इसे “भारतीय ट्विटर” के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह भारतीय सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं के लिए विचार और विचारों को साझा करने का एक विकल्प प्रदान करता है।

वही मिलियन की संख्या में कू ऐप डाउनलोड यूजर्स है। जैसे ट्विटर पर किसी के सन्देश को ट्वीट कहा जाता है। वैसे ही कू ऐप पर किसी भी सन्देश को Koos कहा जाता है।

आप किसी के भी Koos पर लाइक, कमेंट और साझा कर सकते है। कू ऐप (Koo App) मन की बात के अंदर नरेंद्र मोदी ने भी कू ऐप को इस्तेमाल करने का सुझाव दिए है। कू ऐप को आत्मनिर्भर ऐप भी घोषित किया जा चुका है।

इसके साथ साथ कू ऐप आत्मनिर्भर ऐप इनोवेशन चैलेंज अगस्त 2020 में जीत चुका है। और कु ऐप को योगी आदित्यनाथ, बाबा रामदेव, सद्गुरु, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और अनुपम खेर अपने डेली ओपिनियन को साझा करने के लिए कू ऐप का इस्तेमाल करते है।

कू ऐप (Koo App) Se Paise Kaise Kamaye | कू ऐप (Koo App) से पैसे कैसे कमाए

Koo App से पैसे कमाने के कई तरीके है जिसमें Koo App पर Daily Check in करके, Koo App को रेफर एंड अर्न करके, कू ऐप पर डेली जैकपॉट – ₹1000 तक स्पिन करें, अफिलिएट मार्केटिंग करके, स्पॉन्सरशिप के द्वारा URL शार्टनर के द्वारा, रेफर करके, प्रोटक्ट सेलिंग करके, कोर्स बेंचकर आदि तरीको से Koo App से पैसे कमा सकते है।

In 2023, would कू ऐप (Koo App) Se Paise Kaise Kamaye be available? | कू ऐप (Koo App) से पैसे कैसे कमाए

अब हम आपको बताएँगे की कू ऐप से आप कैसे पैसे कमा सकते है और वह कौन से तरीके है कू ऐप से पैसे कमाने के लिए। वैसे कू ऐप का खुद का कोई मॉनिटिज़ेशन प्रोग्राम नहीं है लेकिन फिर भी आप हमारे निचे बताये गए तरीके को अपनाकर कू ऐप के जरिये पैसे कमा सकते है।

कू ऐप (Koo App) से पैसे कैसे कमाए?

कू ऐप (Koo App) पर डेली जैकपॉट

कू ऐप (Koo App) पर डेली जैकपॉट – ₹1000 तक स्पिन करें और जीतें.
कू ऐप (Koo App) पर डेली जैकपॉट स्पिन पर टैप करें और रिवार्ड्स प्ले नाउ बटन में ₹1000 तक जीतें। आपको प्रतिदिन पहिया घुमाने का एक मौका मिलेगा, यहां मैंने तुरंत ₹130 जीते और आपके बैंक खाते से न्यूनतम निकासी केवल ₹126 है।

कू ऐप (Koo App) पर डेली जैकपॉट
कू ऐप (Koo App) पर डेली जैकपॉट

यूट्यूब

ऐसे में अगर आप अपना खुद का किसी भी टॉपिक में यूट्यूब चैनल खोलते है और अगर अपने चैनल को कू ऐप पर लोगों के साथ साझा करते है।

तो आप काफी जल्दी अपने यूट्यूब चैनल पर 4000 हॉर्स वाच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर पूरा कर सकते है। और कू ऐप के जरिये अपने यूट्यूब चैनल से पैसे कमा सकते है।

आप अपना यूट्यूब चैनल करंट और लेटेस्ट न्यूज़ के ऊपर बना सकते है। किउ की कू ऐप पर उसी तरह के यूजर सबसे ज्यादा है।और उसके बाद आप यूट्यूब चैनल को मॉनिटीज़ कर कू ऐप पर अपने वीडियो को दूसरे के साथ साझा करके पैसे कमा सकते है।

ब्लॉग पर ट्रैफिक भेजकर पैसे कमाए

कू ऐप (Koo App) 10 से भी ज्यादा इंडियन लैंग्वेज को सपोर्ट करता है। The Koo Paise Kaise Kamaye App is a tool that may be used to perform many tasks. ऐसे में अगर आप अपना एक ब्लॉग किसी एक पर्टिकुलर इंडियन लैंग्वेज जैसे हिंदी, बंगाली या फिर तेलगु में अपना एक ब्लॉग बनाते है।

और अगर अपने ब्लॉग पोस्ट को कू ऐप पर लोगों के साथ साझा करते है। तो ऐसे में आपके ब्लॉग में यूजर की संख्या बढ़ जाएगी।और आपके ब्लॉग पर जितने ज्यादा यूजर आएंगे आप उतना ज्यादा पैसा अपने ब्लॉग को एडसेंस के जरिये मॉनिटीज़ करके कू ऐप पैसे कमाओ।

कू ऐप (Koo App) रेफर एंड अर्न 

कू ऐप (KoApp) सभी यूजर को रेफर एंड अर्न करके भी एक अच्छी कमाई करने का मौका देता है। आपको इस रेफरल लिंक को कॉपी करके अपने सभी सोशल मीडिया पर उसको साझा करना है। उसके बाद अगर कोई यूजर आपके Koo ऐप रेफरल लिंक से कू ऐप को इंस्टॉल करता है और इसमें अकाउंट करता है तो आपको 10 रुपये से लेकर 50 रुपये तक हर एक सक्सेसफुल रेफरल के बदले कमाई होगी। खुद का प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

कू ऐप (Koo App) रेफर एंड अर्न
कू ऐप (Koo App) रेफर एंड अर्न

लिंक शोर्टनिंग करके

आप अगर कू ऐप का काफी लम्बे समय से इस्तेमाल कर रहे है,और अगर आपके कू ऐप के प्रोफाइल में कई सरेफोल्लोवेर्स हो चुके है तो आप आसानी से लिंक शोर्टनिंग करके कू ऐप पैसे कमाओ। लेकिन इसके लिए यह जरुरी है की आप किसी एक अच्छे लिंक शोर्टनिंग प्लेटफार्म से जुड़े हुए हो। अगर आप एक अच्छे लिंक शोर्टनिंग प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके लिंक शार्ट करते है और कू ऐप के प्रोफाइल पर लगाते है तो आपको काफी अच्छी कमाई हो सकती है।

अब काफी सारे यूजर शायद नहीं जानते होंगे की लिंक शोर्टनिंग किया है तो मैं उनको बताना चाहूंगा की लिंक शोर्टनिंग मतलब आपको किसी भी साइट का कोई लम्बा लिंक को कॉपी करके लिंक शोर्टनिंग वेबसाइट पर उसको शार्ट करना पड़ता है। उसके बाद उस शार्ट लिंक को आप जहां चाहे ऑनलाइन शेयर कर सकते है। और अगर उस शार्ट लिंक पर कोई यूजर क्लिक करके एड्स पर क्लिक करता है तो आपकी कमाई होती है। नीचे मैं आपको कुछ बेहतरीन लिंक शोर्टनिंग वेबसाइट के बारे में लिस्ट दे दूंगा जहाँ पर आप अकाउंट बनाकर अच्छी कमाई कर सकते है।

लिंक शोर्टनिंग प्लेटफार्म लिस्ट

  1. Link Vertise
  2. Shorte.st
  3. ShrinkMe
  4. Clicksfly
  5. Adshrink
  6. Shortzon
  7. Adpaylink

आप अपना खुद का कोई प्रोडक्ट भी कू ऐप के जरिये एक अच्छी कमाई कर सकते है।

खुद का प्रोडक्ट बेचकर पैसे कमाए

आप अपना खुद का कोई प्रोडक्ट भी कू ऐप के जरिये एक अच्छी कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको एक E-Commerce प्लेटफार्म बनाना होगा। उसके बाद आपको अपने E-Commerce साइट पर कुछ प्रोडक्ट को लिस्ट करने होंगे जो यूजर को पसंद आए।

उसके बाद आपको अपने Koo ऐप के प्रोफाइल पर अपने E-Commerce साइट का लिंक को ऐड कर देना होगा। लेकिन जैसे आपका फॉलोवर्स की संख्या भी कू ऐप में ज्यादा हो।

उसके बाद जब भी आपके कोई फोल्लोवेर्स आपके E-Commerce साइट के लिंक पर क्लिक करके कोई प्रोडक्ट खरीदेंगे तो आपकी कमाई होगी।

कू ऐप (Koo App) Downloading Details:

Indian Social Media AppKoo : Connect With People !
ऐप साइज़22 MB
डाउनलोड की संख्या10 Million Plus Download
ऐप डाउनलोड रेटिंग4.3
कू ऐप रिव्यु4.53L reviews
कू ऐप ओनरAprameya Radhakrishna
Release On14 Nov, 2019
Android OS5.0 And Up
Is Koo App SafeYes
Is Koo Earning AppYes
कू ऐप डाउनलोड लिंकअभी डाउनलोड करिए>>
कू ऐप

Koo Account कू ऐप (Koo App) से पैसे कमाने के लिए यह काफी कारगर तरीका है।

काफी सारे ऐसे डिजिटल मार्केटर है जिनको ऐसे Koo ऐप अकाउंट की जरुरत पढ़ती है जहाँ पर लाखो को संख्या में फोल्लोवेर्स हो,ऐसे Koo ऐप अकाउंट को डिजिटल मार्केटर इसीलिए Buy करते है क्यों की इससे उनको अपने प्रोडक्ट को मार्केटिंग करने में जीरो कॉस्ट लगता है।

इसलिए अगर आपके भी Koo प्रोफाइल पर लाखो फॉलोवर्स है तो आप अपने अकाउंट को बेच कर भी कू ऐप पैसे कमाओ।

एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाए

कू ऐप (Koo App) Me Paise Kaise Kamaye सोच रहे है तो किसी भी प्रोडक्ट कर एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते है।

ऑनलाइन ऐसे कई सारे इंडियन एफिलिएट प्रोग्राम है जिनके साथ अब जुड़ के पैसे कमा सकते है। सबसे पहले आपको किसी भी एफिलिएट प्रोग्राम जैसे: अमेज़न, फ्लिपकार्ट, एफिलिएट प्रोग्राम में ज्वाइन होना है।

ब्रांड प्रमोशन के जरिये पैसे कमाए

आपको तो पता है की फोल्लोवेर्स चाहे किसी भी सोशल मीडिया से हो लेकिन अगर आपके प्रोफाइल पर सबसे ज्यादा ओरिजिनल फोल्लोवेर्स है और अगर आपके सोशल मीडिया पर इंगेजमेंट भी अच्छा है तो आप ब्रांड प्रमोशन या फिर स्पॉन्सरशिप से पैसे कमा सकते है।

ऐसे ही अगर आप एक बार मेहनत करके अपने कू ऐप पर फोल्लोवेर्स बढ़ा लेते है। तो उसके बाद आप अपने कू ऐप के प्रोफाइल पर ब्रांड प्रमोशन कर सकते है और इससे अच्छा इनकम भी कर सकते है।

Also Read:

Related

Gian lorenzo bernini artwork

Chahra

👋 Hey there! I'm Shekhar, and I'm passionate about blogging and Health Care. Join me on my journey as I explore the exciting world of creating content and write the blog chahra and lifebecom. enjoy the beautiful article. Let's connect and learn together! 💻📝 #Blogging #Healthcare #PassionProjects #chahra

Leave a Reply